विधान सभा भवन में सीएम योगी आदित्यनाथ जी ने फहराया तिरंगा ,महात्मा गांधी को किया याद, पढ़ें भाषण की मुख्य बातें

लखनऊ : 76वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में ध्वजारोहण किया और आज़ादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर सभी देश वासियों ईधन में उन्होंने जहां एक ओर आजादी के वीर सपूतों को याद कर उन्हें नमन किया तो वहीं भारत के गौरवशाली 75 साल का भी जिक्र किया. उन्होंने अपने कार्यकाल में उत्तर प्रदेश के कायाकल्प का भी जिक्र अपने संबोधन में किया. उन्होंने कहा कि आज प्रदेश की कानून व्यवस्था सुधरी है. निवेश के मामले में प्रदेश पहला पसंदीदा डेस्टिनेशन है।

जिसके उपरांत उन्होंने स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हुए प्रदेशवासियों को सम्बोधित किया। उन्होंने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव को सभी प्रदेशवासियों को हृदय से बधाई।

आगे उन्होंने कहा कि देश की अगुवाई करने वालों को नमन करता हूँ। इस अवसर पर उन्होंने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को नमन किया। आजादी के अमृत महोत्सव में आपका स्वागत है। 75 वर्षों में देश ने लंबी यात्रा को तय किया है। देश, आजादी के 75 साल का साक्षी बना है। आज का अवसर हम सबके लिए महत्वपूर्ण है। नए संकल्पों के साथ देश आगे बढ़ रहा है। यूपी कोविड वैक्सीनेशन देश में सबसे आगे है। सदी की सबसे बड़ी महामारी का मुकाबला यूपी ने किया है। प्रकृति भी अमृत महोत्सव मनाने में साथ दे रही है।

सीएम योगी ने कहा हमारी डबल इंजन की सरकार का केंद्र बिंदु यूपी है। यूपी में पहली बार दोबारा सीएम चुना गया है। जिसके बाद 11 से 15 अगस्त के बीच पर्व मनाने का मौका मिला है। हर घर तिरंगा अभियान चलाया गया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने सरकार की उपलब्धियां भी गिनाई ।

हमने पिछले 5 वर्षों में 5 लाख जवानों को नौकरियां दीं है। आगे 10 लाख करोड़ रुपए का निवेश कर रोजगार देंगे। विकास को आगे रफ्तार देने के लिए यूपी में कनेक्टिविटी बेहतर हुई है। प्रदेश के सर्वाधिक शहर मेट्रो से जुड़े हैं। 5 इंटरनेशनल एयरपोर्ट वाला यूपी देश का पहला राज्य बना है। इज ऑफ डूइंग बिजनेस में यूपी सबसे आगे है। हमारा नारा सबका साथ,सबका विश्वास,सबका विकास है। यूपी को प्राकृतिक खेती से जोड़ा जा रहा है। हमने धार्मिक स्थलों को गति दी गई है। हमने बेहतर कानून व्यवस्था का राज दिया है।

ध्वजारोहण के दौरान उत्तरा प्रदेश के दोनों उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य व ब्रजेश पाठक भी मौजूद रहे। इनके अतिरिक्त इस मौके पर स्वतंत्रदेव सिंह व कई अन्य विधायक व स्थानीय सांसद भी शामिल रहे।

Sarajuddin Khan

Content Writer from Siddharth Nagar UP. INDIA

Leave a Reply

Your email address will not be published.