गोरखपुर से काठमांडू अंतरराष्ट्रीय बस सेवा अगले महीने से शुरू हो सकती है,सैर करने की इच्छा रखने वाले पूर्वांचल के लोगों और पर्यटकों को राहत मिलेगी

गोरखपुर : काठमांडू अंतरराष्ट्रीय बस सेवा अगले महीने के पहले सप्ताह से शुरू हो सकती है। इसके लिए भारत और नेपाल के विदेश मंत्रालय से अनुमति भी मिल चुकी है। किराया और स्टॉपेज तय कर लिए गए हैं। परिवहन निगम मुख्यालय को पत्र लिखकर क्षेत्रीय प्रबंधक ने बस सेवा के जल्द उद्घाटन कराने की बात रखी है।
गोरखपुर-काठमांडू बस सेवा के लिए राप्तीनगर डिपो की एसी जनरथ बस का चयन किया गया है। गोरखपुर बस स्टेशन परिसर में टिकट के लिए काउंटर की व्यवस्था होगी। प्रति व्यक्ति किराया 1,005 रुपये होगा।
परिवहन निगम ने नेपाल ट्रांसपोर्ट के सहयोग से पिछले साल दिसंबर में ही गोरखपुर-काठमांडू एसी बस सेवा शुरू करने की प्रक्रिया आरंभ की थी, लेकिन विधानसभा चुनाव और फिर विदेश मंत्रालय की मंजूरी मिलने में करीब 10 महीने लग गए।

काठमांडू सैर की इच्छा होगी पूरी

बस सेवा के शुरू हो जाने से काठमांडू की सैर करने की इच्छा रखने वाले पूर्वांचल के लोगों और पर्यटकों को राहत मिलेगी। अब उन्हें सीमापार कर सोनौली में प्राइवेट बस नहीं पकड़ना पड़ेगा। गोरखपुर बस स्टेशन परिसर में ही सुविधा मिल जाएगी। वाराणसी-काठमांडू एसी बस सेवा कोविड काल के पहले से ही बंद है।

गोरखपुर परीक्षेत्र के क्षेत्रीय प्रबंधक पीके तिवारी ने कहा कि गोरखपुर-काठमांडू बस सेवा शुरू करने के लिए भारत और नेपाल सरकार के विदेश मंत्रालय से अनुमति मिल गई है। परिवहन निगम मुख्यालय से पहले ही परमिट मिल चुका है। निगम ने बस सेवा आरंभ करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। जल्द ही इसे शुरू किया जाएगा।

Sarajuddin Khan

Content Writer from Siddharth Nagar UP. INDIA

Leave a Reply

Your email address will not be published.